मुंबई। महिला सशक्तीकरण एवं जागरूकता के लिए रीना मेहता जो कि रीना मेहता कॉलेज की संस्थापक है, ने भायंदर पश्चिम में स्तिथ रीना मेहता कॉलेज के बैंक्वेट हॉल में, शनिवार १५ दिसंबर २०१८, को वोमेन्स वर्ल्ड क्लब की पहली सम्मेलन अर्रेंज की।
यह संस्था एक एन जी ओ की तरह बिना किसी राजनीतिक सहायता के महिला सशक्तिकरण के लिए प्रयासरत है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि थी टेलीविजन की अदाकारा पंखुड़ी अवस्थी रोड़े। रीना मेहता ने संस्था के उद्देश्य एवं उनके प्रयासों के बारे में, जिनमे महिलाओं के स्वास्थ, शिक्षा और बेहतरी पर किये जा रहे प्रयासों पर रोशनी डाली।
सह-संस्थापिका सुनीता सिंह ने बताया कि, यह संस्था हर महिला के लिए लाभदायक है, खास कर पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिये। साथ ही वे उन अन्य संस्थाओं को जो महिलाओं के लिए कार्यशील हैं, इनसे जोड़ने की कोशिश कर रही हैं।
रीना मेहता ने बताया कि उनकी इस संस्था WWC से अबतक कई लोग जैसे मुस्कान, सुप्रीम, खुशी, सखी, सहेली एवं क्वीन जैसी संस्था जुड़ चुकी हैं।
कई रंगों से सजी इस आयोजन में, लोगों के उमंगों में संगीतमय प्रोग्राम ने चार चाँद लगा दिए। इस अवसर पर रीना मेहता, सुनीता सिंह, फलक खान, निर्मल वोरा, भारती तेजस ओझा व कई और गणमान्य महिलाएं उपस्तिथ रही।