जियो स्टोरों पर मीज़ू ब्रांड के स्मार्टफोन बेचने के लिए रिलायंस जियो के साथ पार्टनरशिप की

 

नई दिल्ली। चीन के प्रमुख स्मार्टफोन ब्रांडों में से एक, मीज़ू टेक्नाॅलाॅजी (मीज़ू) ने आज भारत में 3 स्मार्टफोन – सी9, एम6टी एवं एम16टीएच की आकर्षक श्रृंखला का लाॅन्च किया। ये स्मार्टफोन बजट और किफायती प्रीमियम सेगमेंट में लाॅन्च किए गए हैं। ये तीनों स्मार्टफोन केवल अमेज़न.इन पर मिलेंगे।

सी9 काफी किफायती स्मार्टफोन है, जो बहुत कम मूल्य में प्रीमियम विशेषताओं से सुसज्जित है। यह फोन लोकप्रिय विशेषताओं जैसे फेस अनलाॅक और 5.45 इंच के सर्वश्रेष्ठ डिस्प्ले का बेहतरीन मिश्रण है। इसमें 720 ग 1440 पिक्सल का रिज़ाॅल्यूशन है। इस फोन में 3000 एमएएच की बैटरी तथा 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके अलावा इस फोन में लाईट सेंसर, प्राॅक्सिमिटी सेंसर और एक्सेलरोमीटर, फिंगरप्रिंट स्कैनर केवल 5,999 रु. में उपलब्ध हैं। अमेज़न और रिलायंस जियो पर विशेष शुरुआती आॅफर में यह स्मार्टफोन पहले 10 दिनों तक केवल 4,999 रु. में मिलेगा।

मीज़ू एम6टी का मूल्य 7,999 रु. है और इसमें 13 मेगापिक्सल/2 मेगापिक्सल का ड्युअल कैमरा है, जिसमें सोनी प्डग्278 त्ळठॅ फोर-कलर सेंसर का उपयोग होता है। इस डिवाईस का डिज़ाईन मीज़ू ब्रांड के डीएनए एवं उनकी श्रेष्ठता का असली आभास देता है। मल्टी-फ्रेम न्वाईज़ रिडक्शन टेक्नाॅलाॅजी के अलावा, यह साॅफ्टवेयर के स्तर पर ज्यादा गहरी डिटेल्स को संरक्षित करता है, और कम रोशनी में फोटो का अनुभव बेहतर बनाता है। इसमें 3300 एमएएच की बैटरी तथा बेहतरीन डिज़ाईन है। भारत में एम6टी दो रंगों – ब्लैक और रोज़ गोल्ड में मिलेगा। इसमें गेमिंग के सुगम अनुभव के लिए आॅक्टाकोर प्रोसेसर और स्मूथ यूज़र अनुभव है। सिक्योरिटी के विकल्प बढ़ाने के लिए इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

मीज़ू के फ्लैगशिप एम16टीएच 8जीबी/128 जीबी वैरिएंट में उपलब्ध है। यह अमेज़न पर 39,999 रु. के शुरुआती मूल्य में मिलेगा। एम16टीएच का डिज़ाईन बहुत खूबसूरत है। इसमें दुनिया के सबसे पतले बेज़ेल का इस्तेमाल किया गया है, जो केवल 1.43 मिमी. का है। इसमें 90 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बाॅडी अनुपात मिलता है। यह डिवाईस बहुत आकर्षक दिखती है और यूज़र को भीड़ से अलग बनाती है। एम16टीएच में रियर में 12 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का ड्युअल इमेजिंग सिस्टम है, जबकि इसके फ्रंट में एफ/2.0 एपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का शूटर है। यह 1080पी वीडियो रिकाॅर्डिंग को सपोर्ट करता है। इस डिवाईस में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है, जो वाटर कूलिंग सिस्टम के साथ बेहतरीन परफाॅर्मेंस देता है और डिवाईस की हीटिंग सबसे कम रहती है। इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है और यह एन्ड्राॅयड 8.0 ओरियो पर आधारित फ्लाईम यूज़र इंटरफेस पर चलता है। इसमें 3010 एमएएच की बैटरी है।

मीज़ू इंडिया के सीईओ एवं कंट्री हेड, रामाशीष रे ने कहा, ‘‘हमारा उद्योग विशेषताएं बनाम मूल्य तथा कमोडिटाईज़्ड हार्डवेयर गेम की भेड़चाल में उलझा है। ब्रांड्स ने स्मार्टफोन को केवल फंक्शनल हैंडसेट नहीं, बल्कि पर्सनल डिवाईस बनाने की जरूरत को भुला दिया है। पर्सनल डिवाईस स्वयं की अभिव्यक्ति भी होती है तथा इस समीकरण के मुख्य तत्व, डिज़ाईन प्लस क्राफ्ट्समैनशिप से समझौता किया जा रहा है। हम प्रतिस्पर्धी मूल्यों में बेहतरीन विशेषताएं प्रदान करेंगे। हम चाहते हैं कि ग्राहक हमें ऐसे ब्रांड के रूप में जानें, जो उनके व्यक्तिगत स्टाईल को प्रेरित करे।’’

मीज़ू को दुनिया के सबसे बड़े टेक्नाॅलाॅजी प्लेयर्स में से एक, अलीबाबा का सहयोग प्राप्त है। मीज़ू की डिवाईस भारत में बनाई जाती हैं, जिससे प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ के उद्देश्य को पूरा करने में सहयोग मिलता है। मीज़ू सी9 5 दिसंबर को शाम 4 बजे से केवल अमेज़न पर मिलना प्रारंभ होगा।

लाॅन्च के बारे में अमेज़न इंडिया के डायरेक्टर – कैटेगरी मैनेजमेंट, नूर पटेल ने कहा, ‘‘हम मीज़ू सी9 का लाॅन्च केवल अमेज़न.इन पर करने के लिए उत्साहित हैं। अमेज़न.इन पर स्मार्टफोन सबसे बड़ी श्रेणियों में से एक हैं और हम ग्राहकों को बेहतरीन मूल्यों में सर्वश्रेष्ठ संग्रह प्रदान करने के लिए समर्पित हैं। मीज़ू सी9 के लाॅन्च के साथ हम ग्राहकों को ऐसा क्वालिटी स्मार्टफोन प्रदान कर रहे हैं, जिसमें अच्छे यूज़र अनुभव की सारी खूबियां हैं।’’