एलएंडटी वक्त से पहले रहने के लिए जानी जाती है। फिलहाल एलएंडटी अगले 10 साल की योजनाओं पर काम कर रही है। एलएंडटी ग्रुप के चेयरमैन ए एम नाइक ने सीएनबीसी-आवाज से एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया कि आने वाले समय में कंपनी का टेक्नोलॉजी पर फोकस बढ़ेगा। कंपनी का अब तक का सफर काफी शानदार रहा है। कंपनी ने पिछले 20 साल में काफी कुछ नया किया है। कंपनी ने 5000 करोड़ से 1.30 लाख करोड़ का टर्नओवर हासिल किया है।

एलएंडटी की भविष्य पर नजर है। अगले 5 साल के लिए स्ट्रैटेजी प्लान 2026 बनाया जा रहा है। अगले 10 के लिए ग्रोथ के विजन पर भी काम जारी है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर भी काम जारी है। फ्यूचर टेक्नोलॉजी के लिए अलग से सेल बनाया गया है।बायबैक खारिज किए जाने पर एएम नाइक ने निराशा जताई है। उन्होंने कहा कि गलत तर्कों के आधार पर बायबैक खारिज किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि बायबैक को मंजूरी मिल जाएगी, क्योंकि कंपनी इसके लिए अपील कर रखा है।

बजट पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि बजट से देश को नई दिशा मिलेगी। उन्होंने ये भी कहा कि वित्तीय घाटे पर दबाव बढ़ने से इंफ्रा डेवलपमेंट के काम में थोड़े वक्त के लिए कमी आएगी, लेकिन लंबी अवधि में इसका असर नहीं होगा।एएम नाइक ने कहा कि एलएंडटी की आय में डिफेंस कारोबार का हिस्सा बढ़ाने पर फोकस हैं। कंपनी को अलग से लिस्ट होने में समय लगेगा लेकिन 2026 तक एलएंडटी की आय में डिफेंस का हिस्सा 10 फीसदी करने का लक्ष्य है।