मुंबई: इस साल के मध्य में बाजार में उतारने से पहले एमजी (मॉरिस गैरेज) मोटर इंडिया ने आज अपनी बहु-प्रतीक्षित एसयूवी: ‘हेक्टर’ के नाम की घोषणा की है। 2019 की दूसरी तिमाही में गुजरात के हलोल स्थित कंपनी के अत्याधुनिक विनिर्माण सुविधा में एमजी हेक्टर का उत्पादन शुरु हो जाएगा। 75% से अधिक स्थानीयकरण स्तरों के साथ शुरू करके कंपनी बढ़ते प्रीमियम एसयूवी खण्ड के अपने वर्ग में अपना सर्वश्रेष्ठ पेश करने के साथ प्रवेश करना चाहती है जो अपने खण्ड में एक नया बेंचमार्क निर्धारित करता है।
“कंपनी के वैश्विक मंच के आधार पर, उत्पाद विशेषताओं को समृद्ध करने और ग्राहकों की बढ़ती प्राथमिकताओं और भारतीय सड़क की स्थिति के अनुकूल होने के लिए हेक्टर को फिर से अच्छे ढंग से डिजाइन किया गया है। एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजीव चाबा ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम मई 2019 तक 100 बिक्री और सेवा स्पर्श बिंदुओं वाले हेक्टर के साथ बाजार की उम्मीदों को पार कर पाएंगे।

ट्रोजन योद्धा नायक – ट्रॉय के राजकुमार हेक्टर – के महान गुणों से हेक्टर नाम प्रेरणा लेता है। हेक्टर’ सब कुछ मजबूत, दबंग लेकिन विश्वसनीय और भरोसेमंद का प्रतिनिधित्व करता है। इसके इंजीनियरिंग और वीरोचित संदर्भों में भी गहरा संबंध है, जैसा कि नाम इन मूल्यों के डिजाइन प्रभाव को प्रदर्शित करने के लिए है, जैसा ज्यामितीय घुमावों और एमजी SUV के डिजाइन द्वारा प्रदर्शित किया गया है।